बिहार: बेगूसराय में इमरान खान को बनाया महिषासुर, मां दुर्गा कर रही है वध

बिहार बेगूसराय में हर ओर दुर्गा पूजा की धूम मची है। यहां के करीब 350 मंदिरों में मां दुर्गा की एक से एक प्रतिमा बनाकर भव्य सजावट किया गया है। सोमवार को तमाम मंदिरों में माता के नौवें स्वरूप सिद्धीदात्री की पूजा अर्चना के लिए भीड़ उमड़ रही है। सजावट और माता दुर्गा की प्रतिमा एक से एक आकर्षण पैदा कर रही है।

लेकिन इन सबके बीच शहर मुख्यालय के गोशाला रोड में स्थापित प्रतिमा एक अलग माहौल बना रही है। वहां प्रतिमा लोगों को भारत की भक्ति भावना से ओतप्रोत करवा रही है।

पूजा समिति ने कलाकार के सहयोग से यहां माता दुर्गा राक्षस रूपी इमरान खान का वध कर रही हैं। अन्य जगहों पर भी इस बार महिषासुर का स्वरूप कुछ बदला गया है। लेकिन इस भगवती मंदिर में महिषासुर के रूप में इमरान खान की प्रतिमा बनाई गई है।

जहां कि मां दुर्गा अपने भाला से उसका वध कर रही है। पूजा समिति की सोच है भारत का वर्तमान राक्षस पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इमरान खान है। इसलिए मां दुर्गा इसका संहार करें।

मेला देखने आए मुकेश विक्रम कहते हैं यह प्रतिमा एक नया लुक दे रहा है। लोगों को देश के शत्रु के प्रति सजग कर रहा है। दिखा रहा है कि आज के इस दौर में दुनिया भले ही भारत के साथ हो। लेकिन पाकिस्तान का प्रधानमंत्री लगातार राक्षस तरह जहर उगल रहा है तो क्यों ना मां दुर्गा उसका वध करें।

यह प्रतिमा देखने के लिए युवाओं की अत्यधिक भीड़ जुट रही है। जैसे-जैैैसेे लोगों को जानकारी मिल रही है, लोगों का मजमा यहां उमड़ रहा है, पंडाल और सजावट को भी आकर्षक लुक दिया गया है।

दूसरी ओर नवरात्रा के नौवें दिन तमाम दुर्गा मंदिर माता के सिद्धिदात्री स्वरूप की पूजा अर्चना करने के लिए लोगों की भीड़ अहले सुबह से ही उमड़ पड़ी है। सभी जगह हवन का कार्य संपन्न करा लिया गया है। एजेंसी हिस

loading...

Leave a Comment

loading...
%d bloggers like this: